GIJC23 ग्लोबल शाइनिंग लाइट अवार्ड के लिए प्रविष्टियाँ खुल चुकी हैं

1 year ago 52

GIJC23 ग्लोबल शाइनिंग लाइट अवार्ड के लिए अब प्रविष्टियाँ खुल चुकी हैं। ग्लोबल इंवेस्टिगेटिव जर्नलिज्म नेटवर्क द्वारा प्रायोजित इस प्रतिष्ठित पुरस्कार के माध्यम से विकासशील या संक्रमणकालीन देशों में खोजी पत्रकारिता करने वाले पत्रकार का सम्मान किया जाता है। यह पुरुस्कार उन पत्रकारों का सम्मान है जो धमकी, दबाव या गंभीर परिस्थितियों के बावजूद इनवेस्टिगेटिव रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

इस वर्ष पुरस्कार की दो श्रेणियां होंगी: छोटे और मध्यम आउटलेट (20 या उससे कम कर्मचारियों वाले संस्थान, जिनमें फ्रीलांसर भी शामिल हैं); और बड़े आउटलेट (20 से अधिक कर्मचारियों वाले संस्थान या संगठन)। शीर्ष विजेताओं को एक मानद पट्टिका, US$2,500, और पुरस्कार प्राप्त करने के लिए गोथेनबर्ग, स्वीडन तक आने जाने का प्रबंध/खर्चा  किया जाएगा। पुरुस्कार सितंबर 2023 में  गोथेनबर्ग वैश्विक खोजी पत्रकारिता सम्मेलन के दौरान सैकड़ों खोजी पत्रकारों की उपस्थिति में दिया जाएगा।

आवेदनों करने वालों की अधिक संख्या के कारण, हम चाहते हैं कि आप हमें अपने काम के नमूनों के ऑनलाइन लिंक भेजें। यदि आपका नमूना सार्वजनिक लिंक के रूप में उपलब्ध नहीं है, तो आप अपने दस्तावेज़ को Google ड्राइव या ड्रॉपबॉक्स जैसे प्लेटफ़ॉर्म पर अपलोड कर सकते हैं और लिंक को shininglightaward@gijn.org के साथ साझा कर सकते हैं। यदि आपको आवेदन करने में किसी तरह की समस्या होती है तो हमें ईमेल भेजें। यदि प्रविष्टियाँ अंग्रेजी के अलावा अन्य भाषाओं में हैं, तो आपको उसका विस्तृत सारांश अंग्रेज़ी में भेजना होगा।

2019 में  ग्लोबल शाइनिंग लाइट अवार्ड के लिए रिकॉर्ड 291 प्रस्तुतियाँ प्राप्त हुईं थी। सभी आवेदन उच्चस्तरीय और गुणवत्ता के स्तर पर असाधारण थे। पिछली बार 12 अंतिम छँटे हुए प्रतिभागियों में से निर्णायकों ने तीन पुरस्कार और दो उत्कृष्टता प्रशस्ति पत्र देने का निर्णय लिया था।

प्रविष्टि भेजने की अंतिम तिथि: फरवरी 28, 2023

प्रविष्टियाँ ऑनलाइन जमा करने और पिछले विजेताओं के बारे में अधिक जानने के लिए यहां क्लिक करें।

The post GIJC23 ग्लोबल शाइनिंग लाइट अवार्ड के लिए प्रविष्टियाँ खुल चुकी हैं appeared first on Global Investigative Journalism Network.

Read Entire Article